Tue, 24 May, 2022
For daily updates of Bollywood news and gossips please subscribe here.
   

Antim - The Final Truth

News Helpline | November, 26 2021

Antim - The Final Truth Cast & Crew:

Banner

Salman Khan Films Zee Studios

Release Date

26 Nov 2021

Genre

Action, Drama

Producer

Salman Khan

Director

Mahesh Manjrekar

Star Cast

Aayush Sharma, Salman Khan, Ranbir Singh, Mahima Makwana,
Nikitin Dheer, Sachin Khedekar, Jisshu Sengupta, Sayaji Shinde,
Varun Dhawan, Waluscha De Sousa

Executive Producer

Choreographer

Mudassar Khan, Kruti Mahesh

Media Relations

Spice

Publicity Designs

Website

Certification

Music Director

Hitesh Modak Ravi Basrur

Language

Hindi

Singer

Ajay Gogavale
Sajid
Sunidhi Chauhan
Jubin Nautiyal
Pavan Basrur
Sai Charan

Cinematography

Karan B Rawat

Editor

Bunty Nagi

Action

Action Drama

Screenplay

Mahesh Manjrekar, Abhijeet Deshpande, Siddarth Salvi

Dialogue

Mahesh Manjrekar, Abhijeet Deshpande, Siddarth Salvi

Sound

Ravi Basrur

Music Company

Zee Music Company

Costume

Ashley Rebello, Alvira Agnihotri

Lyricist

Vaibhav Joshi Ravi Basrur Nitin Raikwar

Production Designers

Prashant Rane

Movie Review

Rating :

Verdict : फिल्म ‘अंतिम: द फाइनल ट्रुथ’ देश में किसानों को लेकर चल रही राजनीति के दौर में एक कमाल की फिल्म है, जब सलमान और आयुष स्क्रीन पर पहली बार एक-दूसरे के आमने सामने होंगे और उन्हें साथ में देखना फैंस के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं है।

'तू पुणे का नया भाई है.. मैं पहले से हिंदुस्तान का भाई हूं...' थियेटर से बाहर निकलने पर आपके दिमाग में कुछ इसी तरह के डायलॉग्स और फिल्म का धमाकेदार म्यूजिक गूंजता रहेगा। एक्शन और इमोशंस से भरपूर 'अंतिम' फिल्म ने आज सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। महेश मांजरेकर के निर्देशन में बनी ये फ‍िल्‍म हिट मराठी फिल्म 'मुल्शी पैटर्न' का ऑफिशल रीमेक है।  इस फ‍िल्‍म में सलमान खान के जीजा आयुष शर्मा का भी दमदार अवतार नजर आ रहा है। य‍ह पहली बार है जब सलमान और आयुष स्क्रीन पर एक-दूसरे के आमने सामने होंगे और उन्हें साथ में देखना फैंस के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं है।

कहानी : 'अंतिम: द फाइनल ट्रुथ' में सलमान खान सरदार हैं और एक बहादुर, निडर पुलिस इंस्पेक्टर राजवीर सिंह के रोल में हैं। वहीं उनके जीजा आयुष शर्मा राहुलिया नाम के गैंगस्टर हैं। कहानी पुणे की है और दिखाती है कि कैसे एक साधारण सा बेरोजगार नौजवान पुणे के सबसे खतरनाक भू-माफियाओं में से एक बन जाता है। कहानी नई नहीं है, 80 और 90 के दशक में ऐसी कहान‍ियों खूब देखने को मिली हैं। गरीब परिवार को सताया जाता है और नौजवान बदला लेने को कानून हाथ में ले लेता है। बाद में उस नौजवान का मुकाबला एक बहादुर पुलिस वाले से होता है।  

राहुल अपने गरीब पिता सत्या (सचिन खेडेकर) को बचाने के लिए दौड़ता है, जिन्हें भू-माफियाओं पीटते हैं। भू-माफियाओं ने उसकी पुश्तैनी जमीन कब्‍जा ली है। इसके बाद वह खतरनाक गैंगस्टर के रूप में बदल जाता है। इस बीच पुलिस इंस्पेक्टर राजवीर सिंह यानि सलमान खान कहानी में आते हैं। उसका मकसद है शहर से क्राइम को खत्‍म करना। एक क्राइम करता है और दूसरा क्राइम खत्‍म करना चाहता है, इसलिए दोनों के बीच भयंकर रूप से उग्र मुठभेड़ और संघर्ष होता है। कहा जाए तो अंतिम पुलिस वर्सेज गैंगस्टर ड्रामा है जिसमें दोनों सितारों के बीच जबरदस्‍त एक्‍शन सीन्‍स हैं। फ‍िल्‍म में डायलॉगबाजी ज्‍यादा है जो एक्‍शन सीन्‍स के मजे को किरकिरा करती है।  

कैसी है फ‍िल्‍म : सलमान अपने एक्‍शन के लिए मशहूर हैं लेकिन खासबात ये है कि इस फ‍िल्‍म के लिए आयुष ने भी फुल तैयारी की है। दर्शक ये नहीं तय कर पाएंगे कि एक्‍शन में कौन किस पर भारी रहा। दोनों ने जबरदस्‍त परफॉर्म किया है। महेश मांजरेकर, अभिजीत देशपांडे, सिद्धार्थ साल्वी ने फ‍िल्‍म के डायलॉग लिखे हैं जोकि काफी प्रभावशाली हैं। 

वहीं सलमान खान, आयुष शर्मा के साथ महिमा मकवाना भी इस फ‍िल्‍म का सरप्राइज हैं। सपने सुहाने लड़कपन के, अधूरी कहानी हमारी, रिश्‍तों का चक्रव्‍यूह, शुभारंभ जैसे सीरियल्‍स में लीड रोल निभाकर लोकप्रियता बटोरने वाली महिमा मकवाला सलमान खान की फ‍िल्‍म अंतिम में लीड रोल निभा रही हैं। महिमा इस फ‍िल्‍म से टीवी की दुनिया से निकलकर बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखने जा रही हैं। हालांकि उनकी मौजूदगी कोईQ1 खास प्रभावित नहीं करती है। राहुल संग उनका रोमांस फ‍िल्‍म की रफतार धीमी करता है। 

फ‍िल्‍म के गाने भी जबरदस्‍त हैं और खूब पसंद किए जा रहे हैं। आयुष शर्मा की ये दूसरी फिल्म है, पहली फिल्म लवयात्रि में आयुष जहां, चॉकलेटी ब्वॉय के किरदार में दिखे थे। वहीं इस फ‍िल्‍म में वह खतरनाक विलेन हैं। अपने इस किरदार में कैसे ढले ये भी देखना रोचक है। आयुष ने फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन के साथ वास्तव में कड़ी मेहनत की है जोकि स्‍क्रीन पर साफ दिखती है।

Antim: The Final Truth is an upcoming Indian Hindi-language action thriller film directed by Mahesh Manjrekar and produced by Salman Khan Films. Distributed by Zee Studios, it is an adaptation of the Marathi film Mulshi Pattern. The film stars Salman Khan and Aayush Sharma in the main roles with Mahima Makwana

For More News and Gossips of Bollywood
like our facebook page

  facebook